कोरोना से नहीं भाजपा से मरेंगे दुकानदारः सुमित गौड़

फरीदाबाद। प्रदेश सरकार द्वारा शनिवार-रविवार को लॉकडाऊन किए जाने का अब व्यापारियों ने कड़ा विरोध करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में सोमवार को फरीदाबाद व बल्लभगढ़ के दुकानदारों ने प्रदर्शन कर अपना रोष जताया। इस दौरान हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता एवं सचिव सुमित गौड़ ने वहां पहुंचकर दुकानदारों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को जाना।

Shopkeepers will die from BJP, not from Corona: Sumit Gaur

Faridabad. The traders have started opposing the lockdown of the state government on Saturday-Sunday. In this episode, the shopkeepers of Faridabad and Ballabhgarh demonstrated their anger on Monday. During this, Sumit Gaur, spokesperson and secretary of Haryana Pradesh Congress, reached there and met the shopkeepers and got to know their problems.

दुकानदारों को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़ ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा लिया गया यह निर्णय पूरी तरह से तानाशाही है और व्यापारियों को इससे काफी नुकसान होगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा के इस निर्णय का पुरजोर तरीके से विरोध करती है और मांग करती है कि दो दिन लॉकडाऊन के निर्णय को वापिस लिया जाएगा क्योंकि शनिवार व रविवार ही ऐसे दिन होते है, जिसमें अधिकतर नौकरीपेशा लोगों की छुट्टियां होती है और वह बाजार में खरीददारी करने जाते है। अगर इन दो दिन ही दुकानें बंद रहेगी तो दुकानदार को आर्थिक नुकसान उठाना होगा।

उन्होंने कहा कि मार्च से अब तक लगे लॉकडाऊन से व्यापारियों व दुकानदारों को पूरी तरह से चौपट कर दिया और सही रही कसर इन दोनों दिनों के लॉकडाऊन ने पूरी कर दी।

उन्होंने सप्ताह में दो दिन छुट्टी मतलब एक महीने में 20 दिन दुकानें खुलेगी और बाकि दिन बंद रहेगी तो दुकानदार कैसे किराया निकालेगा और कैसे अपने स्टाफ की तनख्वाह देगा।

उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह सोमवार से शुक्रवार के बीच एक दिन बाजार बंद रखें, न कि दो दिन।

उन्होंने कहा कि सरकार को चेताते हुए कहा कि वह इस मुद्दे को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के समक्ष रखेंगे और जल्द ही कांग्रेस पार्टी कोरोना नियम के अनुसार फरीदाबाद और बल्लभगढ़ बाजारों में भाजपा सरकार के इस निर्णय के खिलाफ पैदल मार्च निकालकर अपना रोष जाहिर करेंगे।

इस मौके पर मुख्य रूप से संजीव गोदारा, रणवीर सिंह, सारांश अग्रवाल, अशोक गुलाटी, श्रीमती जया मारवाह, रेखा, अभिनव गांधी, अनीश खान, तुषार आदि अनेक लोग मौजूद थे।

Related posts